2024 में आएगी 60 से ज्यादा कारें, Tata की सबसे सस्ती Electric Vehicle भी होगी लॉन्च

Sandeep Mehra
2 Min Read

Find Us on Socials

Electric Vehicle: साल 2023 कार उद्योग के लिए काफी लाभकारी रहा है. इस साल लाखों की संख्या में भारतीय बाजार में कारों की खरीदी-बिक्री हुई है. वहीं आने वाला साल भी भारतीय कार उद्योग के लिए काफी ख़ास और अहम होने वाला है. कई कारें और Electric Vehicles आगामी साल में लॉन्च होंगे. आइए इनके बारे में जानते हैं.

यह भी पढ़ें: Xiaomi Electric Car के आगे पानी मांगेगी Tesla की कारें, 800 Km है रेंज

60 से ज्यादा कार मॉडल्स होंगे लॉन्च

साल 2024 में भारत में 60 से ज्यादा कार मॉडल्स के लॉन्च होने की संभावना जताई गई है. इनमें कई दिग्गज कार कंपनियां शामिल है. कई कार कंपनियों का फोकस इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicle) और हाइब्रिड कारों पर है. मारुति सुजुकी, ह्युंडई, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा अपनी कारों के अपडेटेड और फेसलिफ्ट मॉडल्स लाने वाली है.

Tata Motrs की Electric Vehicle भी देगी दस्तक

दिग्गज कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपनी सबसे सस्ती EV को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. टाटा की इलेक्ट्रिक व्हीकल पंच जनवरी 2024 में भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी. यह इस कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार साबित होगी. इसका लोग काफी इंतजार कर रहे हैं. वहीं ह्युंडई भी साल 2024 में भारतीय बाजार के लिए तैयार की गई अपनी पहली ईवी पेश करेगी.

यह भी पढ़ें: सुनील शेट्टी ने खरीदी सबसे सस्ती Electric Car ! एक माह का खर्चा 519 रु

इन कंपनियों की कारें होगी लॉन्च

मारुति सुजुकी- ईवीएक्स, 7 सीटर ग्रैंड विटारा, सिवफ्ट और डिजायर.

ह्युंडई मोटर्स- टक्सन, कोना, अल्काजार और क्रेटा.

महिंद्रा एंड महिंद्रा- E8,अपडेटेड एक्सयूवी 400 और थार (5 डोर).

किआ मोटर्स- क्लैविस, कार्निवाल, EV9 और सॉनेट.

स्कोडा- कोडिएक, सुपर्ब और इनयाक I4.

टाटा मोटर्स- ईवी पंच, सफारी ईवी, हैरियर ईवी और कर्व.

Find Us on Socials

Share This Article
6 वर्ष से अधिक समय से डिजिटल मीडिया में सक्रिय हूं. मेरी इस यात्रा का आरंभ अगस्त 2017 में हुआ था. लिखने का शौक शुरु से ही रहा है. कुछ कविताएं, शेर और मुक्तक भी लिखे है. यही शौक मुझे मीडिया जगत में ले आया. Newstracklive.Com, Ghamasan.Com, Vande Bharat News और Newstrend.News जैसे संस्थान के साथ काम करने का अवसर मिला. अब MorningNewsIndia.in और MorningNewsIndia.Com के साथ जुड़कर कार्य कर रहा हूं. मेरी राजनीति, क्रिकेट, मनोरंजन, टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल आदि विषयों पर लिखने में रुचि है. वहीं अन्य विषयों पर भी लेखन का अनुभव है.
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool