संसद हमले की बरसी पर लोकसभा में कूदे दो लोग, छोड़ी आंसू गैस

Anil Jangid
2 Min Read

Find Us on Socials

जयपुर। भारत की संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक होने का बड़ा मामला सामने आया है। सदन की कार्यवाही के दौरान 2 युवक दर्शक दीर्घा से कूद गए और एक बेंच से दूसरे बेंच पर भागने लगे। उसी समय एक शख्स ने जूते से निकालकर कोई पीले रंग की गैस स्प्रे कर दी। इन दोनों युवकों के हाथ में टियर गैस कनस्तर था। परंतु इन को सांसदों ने पकड़कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया। इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के पास है कुल इतनी संपत्ति, 35 लाख का कर्जा भी चुकाना है 

खबर है कि जो 2 लोग लोकसभा में कार्यवाही के दौरान कूदे उनमें से एक का नाम सागर है। ये दोनों ही सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सांसद दानिश अली के मुताबिक ये दोनों लोग मैसूर से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिट के पास से आए थे। आपको बता दें कि जब सुरक्षा में ये चूक हुई, तब भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल स्पीकर की चेयर पर थे। उन्होंने कहा, निश्चित रूप से कोई खामी रही है। जब पहला व्यक्ति नीचे आया तो हमें लगा कि वह गिर गया। लेकिन जब दूसरा व्यक्ति नीचे आया तो हम सभी सतर्क हो गए। एक शख्स ने अपना जूता खोलकर कुछ बाहर निकालने की कोशिश की जिसके बाद धुआं फैल गया। अब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि आज ही के दिन यानि 13 दिसंबर को भारत की पुरानी संसद आतंकी हमला हुआ था।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool