Rivot NX100 सिंगल चार्ज में देता है 500km की रेंज, सिर्फ Rs 499 में करें बुक

Anil Jangid
3 Min Read

Find Us on Socials

EV Scooter की बात करें तो भारतीय मार्केट में Rivot NX100 ने बड़ा धमाका किया है। रिवोट एनएक्स100 इलेक्ट्रिक स्कूटर एकबार फुल चार्ज होने पर 500 किलोमीटर की रेंज तक दौड़ता है। Rivot NX100 EV Scooter मार्केट में ओला जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को पीछे छोड़ने वाला है।

भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर है Rivot NX100

आपको बता दें कि यह एक भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर है। रिवोट कंपनी ने इस स्कूटर इंडियन इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में हाल ही में उतारा है। अभी तक यह भारत का सबसे लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। Rivot NX100 स्कूटर में 400W की दमदार और पावरफुल मोटर दी गई है। यह मोटर 0 से 60 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 3.5 सेकंड का समय लेती है।

सिंगल चार्ज में 500 किमी रेंज देता है Rivot NX100

रिवोट एनएक्स100 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.5kWh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी सिंगल चार्ज में 280 किलोमीटर की रेंज देती है। हालांकि, कंपनी का दावा है कि यदि इस बैटरी को इसे थोड़ा सा अपडेट किया जाए तो यह सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। ऐसे इसमें भारत का सबसे लंबी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर माना गया है।

Rivot NX100 की कीमत और वेरियंट

Rivot कंपनी के EV Scooter Rivot NX100 Price सिर्फ 89,000 रुपये रखी है। रिवोर्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5 वेरिएन्ट दिए गए हैं। इनमें Classic, Premium, Elite, Sporta और Offlander हैं।

Rivot NX100 इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स

रिवोर्ट कंपनी के इस EV Scooter में नए जमाने की कई सारी सुविधाएं दी गई हैं। इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिस्क ब्रेक आदि फीचर्स दिए गए हैं। ये सभी फीचर्स राइडर को सेफ्टी देते हैं।

Rivot NX100 4-5 घंटे में होता है फुल चार्ज

इस रिवोट इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.5 kWh की लिथियम आयन बैटरी प्रदान की गई है। यह बैटरी एकबार चार्ज करने पर 280 किलोमीटर तक की रेंज देती है। दमदार बैटरी की वजह से यह रिवोर्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लंबी यात्रा के लिए बेहतर साबित हो सकता है। इस दुपहिया वाहन में पावरफुल मोटर भी है जो इसकी दौड़ने की स्पीड बढ़ाने में सहायता करती है। इस पावरफुल मोटर की बदौलत यह स्कूटर मात्र 3.5 सेकंड में 0-60 की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। इस स्कूटर की बैटरी 4-5 घंटे में फुल चार्ज होती है।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool