Diwali Business Idea : आपको एक ही दिन में मालामाल कर देगा गन्ने का ये बिजनेस

Anil Jangid
3 Min Read
Diwali Business Idea

Find Us on Socials

अगर आप बहुत ही कम समय में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो Diwali Business Idea चुनें। क्योंकि त्योंहार पर सिर्फ एक ही दिन में मोटी कमाई की जा सकती है। दीवाली का बिजनेस आइडिया आपके लिए लकी होने के साथ ही शुरू किए गए बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए उत्साह भी भर देगा। दीवाली पर हर तरह का बिजनेस आप कर सकते हैं, लेकिन हम आपको यहां गन्ने का बिजनेस करने का आइडिया (Sugarcane Business) बता रहे हैं।

Diwali Business Idea पर रिसर्च करें

आज के समय में दीवाली पर कोई सा भी बिजनेस किया जा सकते है। इसके लिए आपको मार्केट रिसर्च करनी चाहिए। हालांकि, यहां हम आपको बता रहे हैं कि दीवाली पर आप कैसे Sugarcane Business करके मोटा पैसा एक ही दिन में कमा सकते हैं। आपको पता है दीवाली लक्ष्मी पूजन किया जाता है। इस दौरान माता लक्ष्मी और गणेशजी की फोटो के दोनों तरफ गन्ने रख जाते हैं। यह एक दिन का बिजनेस होता है जिसका मार्केट कैप करोड़ों का है। ऐसे में आप भी दीवाली पर गन्ने बेचने का बिजनेस कर सकते हैं।

गन्ने का Diwali Business Idea देगा बड़ा प्रॉफिट

Diwali Season Business Ideas के तौर पर आप गन्ना बेचने का बिजनेस करके एक ही दिन में खूब सारा पैसा कमा सकते हैं। आप जिस शहर या कस्बे में रहते हैं उसके आस पास के गांवों में जहां गन्ना उगाया जाता है वहां जाकर किसानों से सीधे तौर पर कम भाव में गन्ना खरीदें। इसके बाद गन्ने को किसी व्यवसायिक वाहन में लोड करके अपने कस्बे या शहर में दीवाली से 1 दिन पहले ही ले आएं। इसके बाद कई बेरोजगार लोगों की टीम बनाकर गन्ने के छोटे छोटे बंडल बनाकर चौराहों रख दें।

हिट रहेगा गन्ने का Diwali Business Idea

किसान से जिस भाव में आपने गन्ना खरीदा है वो पैसा, आपका लोडिंग किराया व गन्ना बेचने वाले लोगों की सैलरी जोड़ने के बाद उसमें प्रति नग अपना प्रॉफिट जोड़कर आप गन्ने की बिक्री करें। दीवाली के दिन सुबह जल्दी ही गन्ने बिकने के लिए उपलब्ध करवा दें तो शाम तक आपके सारे गन्ने बिक जाएंगे। आप जितनी अधिक संख्या में गन्ना खरीदकर बेचेंगे लाभ भी उतना ही अधिक होगा।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool