तुरंत खाते में आएगी PM Kisan Yojana की किस्त, इन नंबरों पर करें फोन

Anil Jangid
2 Min Read
pm kisan samman nidhi yojana helpline number email id

Find Us on Socials

PM Kisan Samman Nidhi Yojana की किस्त जारी कर दी गई है और किसानों में खातों में ट्रांसफर कर दिया गया है। पीएम मोदी ने DBT के जरिए भारत के किसानों के खातों में 2000 रुपये की यह राशि ट्रांसफर की है। इस योजना का लाभ लेकर किसान काफी खुश हैं। लेकिन, कई किसान ऐसे भी हैं जिनके खाते में 15वीं किस्त नहीं आई है। ऐसे में यदि आपके खाते में भी पैसे नहीं आए तो परेशान होने की जरूरत नहीं। क्योंकि हम आपको वो हेल्पालाइन नंबर बता रहे हैं जहां फोन करके आप अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Toll Free Number

यदि आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठा रहे हैं और इस योजना की किस्त जारी होने के बावजूद आपके खाते में नहीं आई तो टोल फ्री नंबर 18001155266 पर कॉल करके अपनी समस्या का समाधान हासिल कर सकते हैं। इन नंबरों पर फोन कॉल करके आप किस्त नहीं आने का कारण जान सकते हैं।

यह भी पढ़े:

PM Kisan Samman Nidhi Yojana Helpline Number

आप चाहें तो पीएम किसान योजना के Helpline Number 011-24300606 पर कॉल करके भी किस्त नहीं आने का कारण पता कर सकते हैं। इसके अलावा पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लैंडलाइन नंबर्स 011-23381092 अथवा 011-23382401 नंबरों पर भी कॉल करके अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि आप पीएम किसान सम्मान निधि योजना की ऑफिशियल ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर भी किस्त नहीं आने का कारण पता कर सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
मैंने 2023 में मॉर्निंग न्यूज इंडिया ज्वॉइन किया है। मैं डिजिटल मीडिया कंटेंट विभाग में 15 सालों से एक्टिव हूं। डिजिटल कंटेंट क्रिएटर के तौर मैं 3 साल cardekho.com, 10 साल से ज्यादा patrika.com के लिए काम कर चुका हूं। अब morningnewsindia.in पर कंटेंट हेड के तौर पर कार्यरत हूं। मेरी विशेष रूचि हर कैटेगरी की स्पेशल न्यूज बनाने में हैं।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool