सिर्फ 8000₹ में खरीद पाएंगे नया लैपटॉप, ये होगा कॉन्फीगरेशन

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

Cheapest Laptop: बहुत जल्द आप मात्र 8200 रुपए (99 डॉलर) में बिल्कुल नया लैपटॉप खरीद पाएंगे। लैपटॉप भी ऐसा-वैसा नहीं, बल्कि आज के लेटेस्ट i3 और i5 प्रोसेसर वाले सिस्टम की टक्कर का। इस लैपटॉप से आप वे सारे काम कर पाएंगे जो किसी भी दूसरे लैपटॉप से कर सकते हैं। जानिए इस बारे में विस्तार से

Pocket Z Project के तहत बनेंगे ये लैपटॉप

हाल ही इंजीनियरों की एक छोटी सी टीम ने एक नई पहल करते हुए पॉकेट जेड प्रोजेक्ट लॉन्च किया है। इस प्रोजेक्ट के तहत सस्ते लेकिन कारगर लैपटॉप बनाए जाएंगे जिनकी कीमत महज 99 डॉलर (करीब 8200 रुपए) होगी। इन लैपटॉप्स के लिए प्रोटोटाईप बनाने का काम भी शुरू हो चुका है और ये जल्द मार्केट में आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15000 रुपये में खरीदें नया Jio Laptop, होगी HP-Acer-Lenovo की छुट्टी

ये होगा नए सस्ते लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

नए लैपटॉप में Raspberry Pi Zero 2W सिंगल बोर्ड चिपसेट का यूज किया गया है। इसमें Li-Po बैटरी कनेक्ट करने के लिए भी चार्जिंग प्वाइंट भी दिया जाएगा। इनके अलावा USB Type – C और USB Type – A पोर्ट भी दिए जाएंगे। इसकी स्क्रीन मात्र 7 इंच की होगी और इसका रिजोल्यूशन 1024×600 पिक्सल डिस्प्ले वाला होगा। नया लैपटॉप Debian Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा जो काफी कुछ हद तक एप्पल मैकबुक के ऑपरेटिंग सिस्टम जैसा ही है।

यह भी पढ़ें: इस साल इन 4 Cheapest Smartphone ने उड़ाया गर्दा, कीमत 15 हजार से कम

शुरू में बनाए जाएंगे 100 पीस

प्रोजेक्ट पर काम कर रही टीम ने कहा है कि शुरू में इस लैपटॉप के 50 से 100 के बीच सैम्पल बनाए जाएंगे। इन पर यदि रेस्पोंस अच्छा रहा तो बहुत जल्द इसे बड़े पैमाने पर बनाना शुरू कर दिया जाएगा। पॉकेट जेड प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले लैपटॉप्स की सीधी टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद Chrome Book और दूसरे इसी तरह के सस्ते लैपटॉप्स से होगी।

इसी तरह की रोचक जानकारी पढ़ने के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़ें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool