भारत आएगी BSA Gold Star 650 बाइक, रॉयल एनफील्ड को चटा देगी धूल

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

BSA Gold Star 650 Bike: भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra भारत में एक बार फिर से फेमस ब्रिटिश ब्रान्ड BSA को लॉन्च करेगी। कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक टीजर भी शेयर किया है। नई बाइक रॉयल एनफील्ड की दमदार बाइक GT 650, ShotGun 650 को टक्कर देगी।

650CC के इंजन के साथ आएगी BSA Gold Star 650

महिन्द्रा ग्रुप की सहायक कंपनी Classic Legends भारत में 15 अगस्त को BSA Gold Star 650 बाइक लॉन्च करेगी। यह एक बहुत ही एडवांस्ड न्यू जेनरेशन बाइक होगी जिसमें सभी मॉडर्न फीचर्स मिलेंगे। यह एक रेट्रो-स्टाइल वाली बाइक है जिसमें 652CC का सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड डीओएचसी 4-वॉल्व इंजन मिल सकता है। यह इंजन 45bhp की पावर और 55Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Oben Rorr Electric Bike लॉन्च, Pulsar से सस्ती और Kawasaki से बेहतर, पेट्रोल का खर्चा नहीं

स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर पाएंगे नई बाइक को

एक्सपर्ट्स का मानना है कि महिन्द्रा की नई बाइक पूरी तरह एडवांस्ड फीचर्स से लैस होगी। इस भारतीय यूथ्स को ध्यान में रखते हुए डवलप किया गया है। BSA Gold Star 650 में शानदार ग्राफिक्स, LED हेडलैंप और टेल लाइट के साथ डिस्क ब्रेक्स, डुअल चैनल ABS, USB चार्जिंग पोर्ट, 5 स्टेप एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स के साथ-साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी मिलेगी।

कीमत भी दमदार

अभी कंपनी ने बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है परन्तु माना जा रहा है कि बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3 से 4 लाख के बीच होगी। यह बाइक भारत में पहले से मौजूद स्पोर्ट्स बाइक और रेसिंग बाइक्स को टक्कर देगी। माना जा रहा है कि कंपनी की यह बाइक प्रीमियम

यह भी पढ़ें: Electric Bike में नहीं लगेगी आग, गर्मियों में ध्यान रखें ये 4 टिप्स

ब्रिटिश ब्रॉन्ड है BSA

आपको बता दें कि बीएसए ब्रिटेन की एक बहुत ही पापुलर बाइक निर्माता कंपनी है। भारत में भी 1950 और 1960 के दशक में इसका जबरदस्त क्रेज था। धीरे-धीरे भारतीय कंपनियों ने इस फील्ड में अपना दबदबा बना लिया। अब महिन्द्रा के साथ मिलकर बीएसए एक बार फिर से भारतीय बाजार का रुख कर रहा है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool