Meta AI हुआ भारत में लॉन्च, अब WhatsApp, Facebook और Instagram पर काम हुआ आसान

Akash Agarawal
2 Min Read

Find Us on Socials

Meta AI in India : मेटा ने भारत में अपना आर्टिफ‍िशियल इंटेलिजेंस असिस्‍टेंट ‘मेटा एआई’ (Meta AI) पेश कर दिया है। यह वॉट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और मेटा डॉट एआई पर पेश किया गया है। कंपनी के मुताबिक यह लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ तैयार किया गया है। इसके आने से फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्‍टा पर लाखों की संख्या में यूजर्स को लाभ होने वाला है। कंटेंट बनाने से लेकर उसकी डिटेल्स निकालने तक के काम Meta AI से होंगे।

कंपनी के मुताबिक, भारत में Meta AI को अंग्रेजी में शुरू किया जा रहा है। इसके बाद अब भारतीय यूजर्स व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर Meta AI का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके जरिये यूजर्स के कई काम आसान होंगे। वे इससे सीख सकते है और कंटेंट को आसानी से बना सकेंगे।

गूगल पर निर्भरता होगी कम!

Meta AI के आने से WhatsApp, Facebook और Instagram यूजर्स की Google पर निर्भरता कम हो जायेगी। उदारहण के लिए यदि आपको मौसम की जानकारी हासिल करनी है, तो आप सीधे व्हाट्सएप पर चैट के माध्यम से इसकी जानकारी हासिल कर सकते है, यहां आपकी गूगल पर निर्भरता खत्म होगी।

मेटा एआई से कई काम होंगे आसान!

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, Meta AI पर कई तरह की जरुरी जानकारियां हासिल की जा सकती है। आप चाहे तो Meta AI से शानदार व्यूज वाले और वेगन रेस्तरां रिकमेंड करने के लिए आदेश दे सकते है। बता दे पिछले हफ्ते गूगल ने Gemini AI app को भारत में 9 भाषाओं में पेश किया था।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool