Google Chrome का नया फीचर, अब पढ़ कर सुनाएगा ब्राउजर

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Listen to this page: दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने Google Chrome में एक नया फीचर लॉन्च किया है। इस ऐप की मदद से किसी भी वेब पेज को पढ़ना बहुत ही मजेदार और ईजी होने वाला है। क्रोम का नया फीचर मोबाइल, लैपटॉप, पीसी आदि सभी डिवाईसेज पर काम करेगा।

क्या है नया फीचर

गूगल ने अपने नए फीचर को Listen to this page नाम दिया है। इसकी मदद से यूजर किसी भी वेबपेज को पढ़ने के साथ-साथ सुन भी सकेंगे। यही नहीं यूजर्स को वेबपेज सुनते समय प्ले, पॉज, रिवाइंड, फास्ट फारवर्ड जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी यानि यूजर अपनी सुविधा के हिसाब से वेब पेज को सुन सकेगा। इसे यूज लेना भी बहुत आसान होगा।

यह भी पढ़ें: D2M Technology से बिना इंटरनेट देख पाएंगे YouTube और TV

12 भाषाओं को सपोर्ट करेगा Listen to this page फीचर

क्रोम का नया फीचर 12 भाषाओं (अरबी, बंगाली, चाइनीज, अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, हिंदी, इंडोनेशियन, जापानी. पुर्तगीज, रशियन, और स्पेनिश) को सपोर्ट करेगा। इसे यूज करने के लिए गूगल क्रोम में जाकर जिस भी पेज को सुनना चाहते हैं, उसे ओपन करना होगा। अब ऊपर साइड में More लिंक पर क्लिक करेंगे तो यहां पर ‘लिसन टू दिस पेज’ ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करना है। बस इतना करते ही क्रोम ब्राउजर वेब पेज के टेक्स्ट को पढ़ना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़ें: Android 15 में आया नया फीचर, बार-बार नहीं करना पड़ेगा फोन चार्ज

इस फीचर को यूज करने के लिए गैजेट या क्रोम ब्राउजर को ऑन करना भी जरूरी नहीं होगा। आप वेब पेज पढ़ने के लिए टेक्स्ट साउंड को भी अपने हिसाब से बदल सकेंगे। यहां एक बात ध्यान रखने की है कि जिस वेब पेज पर ‘लिसन टू दिस पेज’ ऑप्शन नहीं होगा, उस पेज पर यह फीचर काम नहीं कर पाएगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool