एडल्ट कंटेंट के चलते X हो सकता है बैन, एलन मस्क को दी अंतिम चेतावनी

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

X Adult Content Policy: सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चा मस्क के X की होती है क्योंकि इस प्रकार हर प्रकार कंटेंट डाला जाता है। इसके चलते कई ऐसी एडल्ट चीजें भी वायरल होती है और हाल ही में अपनी कंटेंट पॉलिसी में बदलाव किया है, जिससे एडल्ट कंटेंट ज्यादा वायरल हो रहा है। एडल्ट कंटेंट पॉलिसी के कारण कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

X की नई पॉलिसी

मस्क ने हाल ही में अपनी कंटेंट पॉलिसी में बदलाव किया, जिससे एडल्ट कंटेंट इजाजत दी गई है। यह बदलाव यूजर्स को अच्छा नहीं लगा है और इसे लेकर कई देश अपनी चिंता व्यक्त कर चुके हैं। ऐसी सामग्री समाज पर नकारात्मक असर डालती है और युवाओं पर इसका बहुत बुरा असर पड़ता है।

भारत में सैटेलाइट इंटरनेट तकनीक ला रहे है अंबानी

बैन की चेतावनी

एक्स की पॉलिसी को लेकर इंडोनेशिया सरकार बहुत ज्यादा नाराज है। वहां की सरकार ने कहा है कि यदि एडल्ट पॉलिसी में बदलाव नहीं किया तो एक्स पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। संचार और सूचना विज्ञान मंत्री ने एक बयान में कहा है कि इस संबंध में एक्स को एक लेटर भी भेजा गया है, लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया।

लोगों में आक्रोश

X को लेकर लोगों का मानना है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसी सामग्री नहीं होनी चाहिए। उसका यूज युवा और बच्चे भी कर रहे है तो इसका संदेश गलत जाता है। एलन मस्क ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है,लेकिन अन्य देशों में भी इसका विरोध होना शुरू हो गया है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool