रात को आते हैं खर्राटे तो, अपनाएं ये Best Tricks नींद आएगी अच्छी!

Saya Chauhan
3 Min Read

Find Us on Socials

Snoring Problem At Night: सभी लोग रात को आराम से सोना चाहते हैं। क्योंकिं दिनभर की थकान से हम इतना परेशान हो जाते हैं कि रात को ही आराम करने का मौका मिलता है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर खर्राटे ले तो आप पर कैसी गुजरेगी।
और ऐसा होता है तो आपकी नींद नहीं पूरी होगी और आपका मन भी नहीं लगेगा। इन खर्राटों से बचने के कुछ उपाय यहां आपको बताए जा रहे हैं, जिन्हें आजमाकर आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

वजन कम करना होगा

ज्यातातर केस में देखा गया है कि जिन लोगों का वजन ज्यादा होता है तो, उन्हें इस तरह की समस्याएं ज्यादा होती हैं। इस क्योंकि मोटे लोगों को हाई ब्लड प्रेशर की समस्या भी होना आम बात है इसलिए, इस समस्या से निजात पाने के लिए आपको अपना वजन कंट्रोल में रखना होगा।

रात में शराब से दूरी

अगर आपको रात में शराब की लत लगी हुई है तो इस लत को आपको छोड़ना होगा। तभी आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। शराब के नशे में आपको पता भी नहीं चलता है कि आपका पार्टनर किस कदर परेशान हो रहा है।

नाक बंद होने का इलाज

अगर आपको इस तरह की कोई समस्या है कि आपका नाक रात में बंद हो जाता है तो आपको इसका भी ईलाज लेना होगा। अक्सर देखा गया है कि जिन व्यक्तियों को नजले की शिकायत होती है उन्हें इस तरह की समस्या ज्यादा होती है।

इसी तरह की खबरें जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

करवट लेना

अगर आप भी रात में खर्राटे की समस्या से परेशान है तो आपको लगातार पीठ के बल सोने से बचना होगा। इसकी बजाए आप बार-बार करवट बदलें और नींद भी अच्छी लें। इस तरह से आपकी ये परेशानी कुछ हद तक कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें: जेनेवा में अंतर्राष्ट्रीय श्रम सम्मेलन, भारत और श्रीलंका के बीच शिक्षा को लेकर हुआ समझौता

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool