दुबई में 1000 के बदले कितना पैसा मिलेगा, खाड़ी देशों की करेंसी क्या है

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

UAE AED to INR: दुबई खाड़ी देशों में सबसे अमीर देश माना जाता है। संयुक्त अरब अमीरात का शहर दुबई दुनिया में अपनी ऊंची इमारतों और वैभवशाली रहन सहन के लिए जाना जाता है। बुर्ज खलीफा से लेकर दुबई के शेख सारी दुनिया में अपने शाही विलासिता पूर्ण जिंदगी के लिए मशहूर है। क्या आपने कभी सोचा है कि दुबई के 1000 रुपये भारत में कितने रुपये के बराबर होते हैं। दिरहम जो कि दुबई की करेंसी (UAE AED to INR) है उसकी भारत के रुपये में क्या वैल्यू होती है ये हम आज आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दुबई में नौकरी क्यों जाते हैं लोग, टैक्स नहीं देना पड़ता

दुबई की मुद्रा दिरहम के बारे में जान लीजिए

दुबई को दुनिया का सबसे अमीर शहर का दर्जा मिला हुआ है। भारत से सबसे ज्यादा लोग दुबई में पैसा कमाने जाते है। वहां की राजकीय मुद्रा दिरहम जिसे एईडी भी कहा जाता है। संयुक्त अरब अमीरात UAE की दिरहम (UAE Dirham) का भारतीय मूल्य आज की तारीख 5 जून 2024 को 22.71 है। इस हिसाब से दुबई के पैसे (UAE AED to INR) को मूल्यवान कहा जा सकता है। यही वजह है कि भारतीय कामगार सबसे ज्यादा खाड़ी देशों में से दुबई को पसंद करते हैं।

दुबई और खाड़ी देशों से संबंधित खबरों और बाकी जानकारी के लिए हमारे WhatsApp Channel से जुड़े।

दुबई के 1000 रुपये भारत में कितने होंगे

दुबई की मुद्रा को दिरहम यानी AED कहा जाता है। 5 जून 2024 के अनुसार एक दिरहम भारत के 22.71 रुपये के बराबर है। यानी कि दुबई के 1000 रुपये (UAE AED to INR) के बदले आपको भारत के 22,705.89 रुपये मिलेंगे। हालांकि दुबई की मुद्रा हर साल चेंज होती रहती है। दुबई में सोने की कीमत भी भारत से कहीं ज्यादा कम होती है, तभी तो आए दिन एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी की खबरे मिलती रहती हैं। तो अब आप जान गए होंगे कि दुबई का पैसा भारत में बहुत ज्यादा वैल्यू रखता है।

यह भी पढ़ें : Burj Khalifa पर प्रकट हुए श्रीराम, सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे, Burj Khalifa Ram Mandir रोशनी

दुबई में नौकरी के फायदे (Benefits of Job in Dubai)

दुबाई की करेंसी दिरहम है जिसकी वैल्यू भारतीय करेंसी से बहुत ज्यादा है। आज की तारीख में यूएई की मुद्रा भारत से 22 रूपये ज्यादा है। मतलब वहां के 1000 दिरहम भारत के 22 हजार रूपये। इतना ही नहीं भारत की तरह दुबई सरकार कोई भी इनकम टैक्स नहीं वसूलती है। तो आज ही बैग पैक कर लें और गल्फ में नौकरी की तलाश में जुट जाए। नौकरी मिलने पर हमें न भूल जाएं। हमारी तरह आप भी किसी की मदद कर दें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool