X पर अब पोस्ट कर पाएंगे एडल्ट कंटेंट भी लेकिन इस एक शर्त के साथ

Digital Desk
2 Min Read

Find Us on Socials

Elon Musk सोशल मीडिया साईट X को खरीदने के बाद से लगातार उसमें नए अपडेट्स ला रहे हैं, नए फीचर्स जोड़ रहे हैं। अब इसी क्रम में मस्क ने एक नया अपडेट लाने की घोषणा की है। नई पॉलिसी के अनुसार अब यूजर्स माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर अश्लील कंटेंट और ग्राफिक कंटेंट भी अपलोड कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: 5 आसान टिप्स जिनसे कभी हैक नहीं होगा आपका सोशल मीडिया अकाउंट

शर्तों के साथ मिलेगी आपत्तिजनक कंटेंट अपलोड करने की छूट

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि X की नई पॉलिसी में कंटेंट अपलोड करने को लेकर काफी छूट दी गई है। अब यूजर्स आसानी से और बिना किसी हिचक के एडल्ट कंटेंट अपलोड कर पाएंगे लेकिन इसके लिए उन्हें कुछ शर्तें भी पूरी करनी होंगी। सबसे पहली शर्त यही है कि एडल्ट कंटेंट पोस्ट करते समय उस पर लेबल लगाना होगा। बिना लेबल के इस तरह के कंटेंट को पोस्ट करने पर यूजर के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

इस तरह कर पाएंगे पोस्ट की लेबलिंग

नई पॉलिसी में कहा गया है कि सभी तरह के आपत्तिजनक कंटेंट को अपलोड करते समय उस पर NSFW (Not Safe for Work) का लेबल लगाना होगा। यदि यूजर एआई जनरेटेड इमेज और वीडियोज अपलोड कर रहे हैं तो उन पर भी लेबलिंग करना अनिवार्य होगा।

यह भी पढ़ें: जल्द आएगा Apple iPhone SE 4, कम कीमत में मिलेंगे एक्स्ट्रा फीचर्स

आम यूजर को नहीं दिखेगा ऐसा कंटेंट

मस्क का मानना है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फ्रीडम ऑफ स्पीच की पूरी छूट मिलनी चाहिए। यही वजह है कि इस तरह के कंटेंट को अपलोड करने के लिए नियम चेंज किए जा रहे हैं। हालांकि लेबलिंग करने के बाद ऐसा कंटेंट एक आम यूजर को नहीं दिखाई देगा वरन जो इसे देखना चाहेंगे, सिर्फ उन्हीं को दिखाई देगा। बाकी के लिए ब्लर इमेज के रूप में दिखाई दे सकता है।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool