अपने ब्यूटी रूटीन में नारियल पानी का उपयोग कैसे करें!

Saya Chauhan
2 Min Read

Find Us on Socials

Coconut Water Benefits Your Hair: पिछले कई कुछ सालों में नारियल पानी का हमारे जीवन में बहुत ज्यादा उपयोग होने लगा। इसके पीछे कारण है कि ये सेहत का राजा बन गया है। नारियल पानी हाइड्रेटिंग, डिटॉक्सीफाइंग और विटामिन और मिनरल से भरपूर है। अपने आहार में नारियल पानी को शामिल करने से भी आपकी त्वचा, बाल और शरीर पर लाभकारी प्रभाव पड़ सकता है। नारियल पानी बेजान और रुखे बालों को चमकदार भी बनाता है,तो चलिए आपको बताते हैं किस तरह से उपयोग करने पर आप बालों को नया जैसा बना सकते हैं।

बालों को बनाए चमकदार

नारियल पानी रूखे, खुजलीदार या परतदार स्कैल्प को ठीक करने का एक बेहतरीन तरीका है। नारियल पानी से मसाज करने से भी आपके स्कैल्प को वापस काम करने में मदद मिल सकती है। आप कुछ ही समय में अपना खुद का नारियल पानी स्कैल्प स्प्रे बना सकते हैं।

लाइफ स्टाइल से जुड़ी खबरें जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

नारियल पानी स्प्रे

इसके लिए आपको बस शुद्ध नारियल पानी और जोजोबा या एवोकाडो तेल की आवश्यकता होने वाली है। आप अपने तेल के चार बड़े चम्मच के साथ आधा कप नारियल पानी का उपयोग करें। इसके बाद अपने बालों के रोम की मालिश करने के लिए स्कैल्प के रूप में धोने से पहले इसे अपने बालों पर स्प्रे करें। या अपने स्कैल्प को शैम्पू करने और कंडीशनिंग के बाद इसका उपयोग करें। इस स्प्रे को हफ्ते में तीन बार भी उपयोग किया जाए तो आपको काफी फायदा होने वाला है।

यह भी पढ़ें: नारियल का दूध नहीं है कम, गुणों की है खान

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool