Sun Burning से बचने के ये हैं बेस्ट उपाय!

Saya Chauhan
3 Min Read

Find Us on Socials

Sun Burning: भयंकर गर्मी का दौर चल रहा है। ऐसे में जिन लोगों को ऑफिस में काम के लिए बाहर निकलना पड़ता है,उनके लिए बहुत परेशानी हो जाती है। धूप में जाने से अक्सर लोगों को सन बर्निंग जैसी परेशानी हो जाती है। आज के इस आर्टिकल में आपको बताने जा रहे हैं सन बर्निंग से होने वाली परेशानी से कैसे बच सकते हैं।

सन बर्निंग के लक्षण

सन बर्निंग से कैसे बचा जाए इससे पहले आपको ये बता दें कि सन बर्निंग कैसे होती है। जो लोग अक्सर धूप में रहते हैं या फिर ज्यादा देर धूप के संपर्क में रहते हैं उन लोगों को ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सन बर्निंग से त्वचा को बेहद नुकसान पहुंचता है। स्कीन काली और बेजान हो जाती है। धूप के संपर्क में आने से त्वचा पर लाल रंग के चकते बन जाते हैं। साथ ही कई बार त्वचा पर लाल छाले भी बन जाते हैं।

इतिहास से जुड़ी खबरें जानने के लिए हमारे WhatsApp Channel को फॉलो करें।

बचने के उपाय

इस समस्या से बचने का सबसे बेहतर उपाय है कि आप ज्यादा जरुरी हो तभी घर से बाहर निकलें। इसके अलावा आप अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लगाएं। इसके लिए भी बाजार में कई सारे ऑप्शन उपलब्ध हैं आप अच्छी सी कोई भी सनस्क्रीम यूज कर सकती हैं। आप जब भी घर से बाहर निकले हाख पैर और चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना ना भूलें। अगर आप ऑफिस में काम करते हैं तो बार-बार चेहरे को पानी धो लें। जिससे शरीर का तापमान नियंत्रित रहे। बाहर निकलने से पहले चेहरे को अच्छे से ढ़क कर निकलें।

यह भी पढ़ें: Skin Care : इस वीक एंड पर पार्टनर से जा रहीं हैं मिलने तो रुकिए! इस्तेमाल करें ये चीजें,खूबसूरती से हो जाएगा दूबारा प्यार

Jaipur News ePaper में पढ़ें ताजा खबरें

आप जयपुर की ताजा खबरें Jaipur News ePaper पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन पर ही कहीं भी और किसी भी समय पढ़ सकते हैं। जयपुर ई-पेपर पर आप जयपुर की ताजा खबरें व राजस्थान की ताजा खबरें पढ़कर अपने आपको हर कैटेगरी की लेटेस्ट न्यूज से अपडेट रख सकते हैं।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool