South East Central Railway Vacancy 2024: रेलवे में बंपर वैकेंसी, 733 पदों पर जल्द लगेगी नौकरी

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

South East Central Railway Vacancy 2024 : सेंट्रल रेलवे के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में बंपर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सेंट्रल रेलवे की इस भर्ती में अप्रेंटिस पोस्ट के लिए सूचना जारी ​की गई है। 2024 की इस पोस्ट में कुल 733 पदों पर भर्ती आयोजित होगी। यहां इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।South East Central Railway Vacancy 2024 में शामिल होने के लिए 12 मार्च 2024 से आवेदन शुरू हो चुके हैं। जो 12 अप्रैल 2024 तक चलेंगे। भर्ती में शामिल होने के लिए क्या योग्यता चाहिए वो इस प्रकार है।

South East Central Railway Vacancy अप्लाई डिटेल

सेंट्रल रेलवे के दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए डेट 12 मार्च 2024 से 12 अप्रैल 2024 त​क रहेगी।

Railway Bharti 2024: सेंट्रल रेलवे में करें आवेदन, 622 पदों पर मिलेगी 30 हजार सैलरी

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती एज लिमिट

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए एज लिमिट 15 साल से 24 साल है। एज की गणना 12 अप्रैल 2024 को आधार रखकर होगी। सरकार की ओर से आरक्षित वर्गों को नियमानुसार छूट भी प्रदान की जाएगी।

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती फॉर्म फीस

सेंट्रल रेलवे भर्ती 2024 का फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती एजुकेशन डिटेल

सेंट्रल रेलवे भर्ती में शामिल होने के लिए एजुकेशन डिग्री ​दसवीं पास मांगी गई है। संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना भी आवश्यक है।

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती पोस्ट डिटेल

पोस्ट नेम अप्रेंटिस
पोस्ट डिटेल 733

South East Central Railway Vacancy 2024: रेलवे में बंपर वैकेंसी, 733 पदों पर जल्द लगेगी नौकरी

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती सलेक्शन डिटेल

सेंट्रल रेलवे भर्ती में अभ्यर्थियों का सलेक्शन 10वीं और आईटीआई के नंबरों के आधार पर होगा। जिन्हें जांचकर सत्यापन कर मेडिकल किया जाएगा।

सेंट्रल रेलवे अप्रेंटिस भर्ती अप्लाई पैटर्न

South East Central Railway Vacancy 2024आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर आवेदन फॉर्म खुलेगा। जिसे भरकर सबमिट करना होगा। फिर फॉर्म शुल्क जमा कर फॉर्म का प्रिंट निकाल कर रखें।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool