Rajasthan Food Safety Department: फूड सेफ्टी विभाग ने की मिलावटियों और गंदगी के खिलाफ कार्रवाई

Ambika Sharma
2 Min Read

Find Us on Socials

Rajasthan Food Safety Department:त्योहारों पर प्रदेश में जारी मिलावट पर वार के तहत खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से निरीक्षण किया गया। मिशन में खाद्य आयुक्त इकबाल खान के नेतृत्व में मिलावट खोरो पर वार किया गया। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य निर्देश पर शहर में बढ़ी मिठाई और नमकीन की मांग को पूरा करने में ​मिलावटखोरी को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया।

Insect Food Scanner की मदद से खाने में ‘कीड़े’ की होगी तुरंत पहचान

अतिरिक्त आयुक्त खाद्य सुरक्षा पंकज ओझा में बताया कि आज 66 रेजीडेंसी, सिविल लाइन पर सीएमएचओ 1st के FSO टीम ने निरीक्षण और सेंपलिग की। जहां निरीक्षण में कमियां, किचन में जाले लगे पाए गए। यही नहीं एक्सपायर्ड मसाले सॉस ब्रेड पाई गई जो कि भोजन तैयार करने हेतु काम में लिए जा रहे थे। इन सभी एक्सपायर खाद्य पदार्थों को नियमानुसार जब्त किया गया।

फास्ट फूड से हो सकती है मौत, सरकार ने लगा दिया भारी भरकम टैक्स

किचन एवं किचन में रखी गई फ्रीज में भी भारी मात्रा में गंदगी पाई गई। फर्म के पास खाद्य कारोबार करने हेतु आवश्यक दस्तावेज मौके पर नहीं पाए गए। खाद्य सुरक्षा दल द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2006 के अनुसार नवीनीकरण की करवाई की जा रही है। टीम द्वारा सघन जांच कार्य जारी रखा गया। फूड सेफ्टी ऑफिसर रतन गोदारा और टीम ने यह कार्यवाई की।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool