Holi Diet With alcohol 2024 होली पर रंग में भंग न डाल दें ये खाना, शराब-भांग का करने वाले है नशा तो ध्यान रखें ये बातें

Ambika Sharma
3 Min Read

Find Us on Socials

Holi Diet With alcohol 2024: होली और रंगों का तो साथ तो सभी जानते हैं। इसके साथ ही होली के दिन परिवार या दोस्तों के साथ पार्टी करने वालों की भी कमी नहीं होती। होलिकादहन के बाद गुलाल और रंगों की बरसात होती है और पकवानों की खुशबू महकती है। वहीं कुछ लोग खाने के ​साथ शराब और भांग का भी सेवन करते हैं। Holi Diet With alcohol 2024 ये सेहत के लिए तो खतरनाक होता ही है साथ में इसके सेवन के बाद कुछ चीजों को खाने से भी बड़ा नुकसान हो सकता है।

ब्रेड से बनी डिश

Holi Diet With alcohol 2024 होली के दिन लोग बियर का खूब सेवन करते हैं। बियर से पेट फूलता है। बियर के साथ आपको ब्रेड और ब्रेड से बनी डिश का सेवन नहीं करना चाहिए। इसमें यीस्ट होने के ​कारण पेट दोनों चीजों को एक साथ पचा नहीं पाता है।

Holi T Shirt design: होली को रंगों से भर देंगी ये होली प्रिंटेड T Shirt

नमकीन चीजों से बचें

होली पर जब शराब पीने वाले बैठते हैं तो समोसे, पकौड़े और नमकीन साथ में लेते हैं। जिनमें सोडियम अधिक होता है। इसे खाने से प्यास बढ़ती हैं और शराब ज्यादा पी जाती है।

चॉकलेट और कैफीन करती है नुकसान

Holi Diet शराब के साथ में कुछ चीजों को खाना नुकसान देता है। इसमें चॉकलेट, कैफीन और कोको जैसी चीजें हैं। इन्हें साथ में लेने से पेट और आंतों का काम बाधित होता है। साथ में गैस, अपच और जलन की परेशानी होती है।

Holi Healthy Ubtan होली पर ये उबटन करेगा कमाल, चमक जाएगी त्वचा

दूध और दूध से बने पदार्थ

Holi 2024 शराब के साथ डेयरी के उत्पाद का कॉम्बिनेशन पेट को नुकसान पहुंचाता है। शराब के डेयरी के उत्पाद पेट की परत को खराब कर सकते हैं।

चिकन

चिकन में प्रोटीन ज्यादा होता है। जो बहुत समय में पचता है। शराब के साथ चिकन को खाने से खून में शराब का लेवल धीमा हो जाता है।

भांग की ठंडाई ले तो रखें ध्यान

होली के दिन भांग का अलग ही नशा रहता है। इसे लेने से पहले कुछ खाना जरूरी होता है। भांग को कभी भी खाली पेट नहीं लेना चाहिए। शराब के साथ भी भांग का सेवन नहीं करना चाहिए। Holi Diet With alcohol 2024 फैट वाले खाने से भी आपको नशा बढ़ने से परेशानी दे सकते हैं।

 

 

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool