iPhone 15 से भी महंगा है नया xiaomi 14 ultra, इसलिए है खास

Digital Desk
3 Min Read

Find Us on Socials

चाइनीज टेक कंपनी शाओमी ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 14 Ultra भारत में उतार दिया है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस शानदार मोबाइल में प्रीमियम स्मार्टफोन वाले सभी फीचर्स तो हैं ही साथ ही साथ यह Apple iPhone से भी महंगा है। जानिए इसके बारे में

क्यों खास है Xiaomi 14 Ultra Smartphone

यह देश में मौजूद सबसे महंगे स्मार्टफोन्स में से एक है। शाओमी ने अपने इस नए मोबाइल को हाल ही MWC 2024 में ग्लोबली लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन शाओमी का सबसे महंगा और सबसे पावरफुल फोन है। यह फीचर्स के मामले में आईफोन से भी ज्यादा बेहतर माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जल्द लॉन्च होगी iPhone 16 सीरीज, फीचर्स हुए लीक

Xiaomi 14 Ultra में मिलेंगे ये फीचर्स

इस फोन में Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है जो वर्तमान में मार्केट में मौजूद सबसे पावरफुल मोबाइल प्रोसेसर है। फोन में 16GB रैम और 512GB स्टोरेज दी गई है। यह फोन Android 14 पर आधारित Hyper OS पर काम करता है ताकि यूजर्स एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट फीचर्स का आनंद उठा सकें।

Xiaomi 14 Ultra में 6.73 इंच का LTPO AMOLED माइक्रो कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है जो 120 रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 90W की वायर्ड चार्जिंग और 80W की वायरलेस चार्जिंग भी दी गई है।

मिलेगा क्वाड रियर कैमरा सेटअप

फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50MP का मेन लेंस, 50MP का अल्ट्रा वाईड एंगल लेंस और दो अन्य 50MP कैमरे भी दिए गए हैं। ये सभी एआई ऑपरेटेड है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: नई Xiaomi Electric Car SU7 के फीचर्स कर देंगे हैरान, देगी Tesla को टक्कर 

iPhone से महंगा है शाओमी का फोन

14 अल्ट्रा शाओमी का सबसे महंगा और पावरफुल फोन होने के साथ-साथ आईफोन से भी महंगा है। Xiaomi 14 Ultra की कीमत भारतीय मार्केट में 99,999 रुपए रखी गई है जिसमें 3 महीने का YouTube Premium सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। जबकि iPhone 15 की भारत में प्राइस 79900 रुपए और आईफोन प्रो की कीमत 89900 रुपए है।

कब से खरीद पाएंगे

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस फोन का Reserve Edition भी लॉन्च किया गया है। इस फोन को भारतीय यूजर्स 12 अप्रेल को दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे। यह फोन कंपनी के ऑनलाइन स्टोर्स के साथ-साथ भारत में सभी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स पर उपलब्ध होगा।

Find Us on Socials

Share This Article
2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool