Tino Best था इंडीज का सबसे अय्याश क्रिकेटर, 500 से ज्यादा लड़कियों से बनाया संबंध

Akash Agarawal
4 Min Read
West Indies Cricketer Tino Best Personal Life Story

Find Us on Socials

Tino Best Personal Life Story: वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम ने कई बेहतरीन और हिटर बल्लेबाज क्रिकेट जगत को दिए है। वेस्टइंडीज के प्लेयर अपने ताबड़तोड़ क्रिकेट के लिए जितने मशहूर रहे है, उतना ही अपने अय्याश स्वभाव के लिए भी चर्चा में बने रहे है। एक ऐसे ही इंडीज क्रिकेटर है टीनो बेस्ट, जोकि साल 2003 से लेकर 2014 तक इंडीज क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे। वह क्रिकेट के मैदान से लेकर अपने निजी जीवन को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में रहे है।

भले ही Tino Best क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम नहीं बन पाए। लेकिन उनके बारे में कई बड़ी बातें है, जिनकी वजह से वह काफी सुर्खियों में रहे है। टीनो बेस्ट बताते है कि वह अपनी निजी लाइफ में 500 से 650 लड़कियों के साथ शारीरिक संबंध बना चुके है। यह खुलासा टीनो ने अपनी आत्मकथा में किया।

यह भी पढ़े: T20 World Cup 2024 में खेलेंगी ये 2 गुमनाम टीमें! अरब देश का नाम भी शामिल

आत्मकथा में किये चौंकाने वाले खुलासे

वेस्टइंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके Tino Best ने अपने जीवन पर एक किताब भी लिखी है। इस किताब का नाम है ‘माइंड द विंडो-माई स्टोरी’। 26 अगस्त 1981 को बारबडोस में जन्मे टीनो बेस्ट ने अपनी इस आत्मकथा में अपने क्रिकेट करियर के साथ-साथ अपनी दिलचस्प लाइफ से जुड़ी बातें लिखी है। किताब के जरिए उन्होंने कई ऐसे खुलासे किये है, जिनके बारे में जानकर उनके चाहने वालों और दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को हैरानी जरूर होगी।

खुद को बताया ‘गंजा’ बेस्ट लुकिंग इंसान

अपनी ऑटोबायोग्राफी में Tino Best लिखते है कि ‘वह लड़कियों से प्यार करते है और लड़कियां उनसे।’ टीनो ने आत्मकथा में खुद को गंजे सिर वाला दुनिया का सबसे बेस्ट ब्लैक लुकिंग इंसान करार दिया है। चाहने वाले लोग उनके लिए अक्सर ‘ब्लैक ब्रैड पिट’ शब्द का इस्तेमाल किया करते थे। टीनो किताब में लिखते है कि ‘उनका पहला प्यार ‘मेलिसा’ है और उससे उन्हें एक बेटी भी है, लेकिन दुर्भाग्यवश मेलिसा के साथ उनका रिश्ता जल्दी ही ख़त्म हो गया।

टीनो खुद को वार्न से बेहतर मानते है

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रहे Tino Best खुद को ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न से बेहतर बताते है। वह कहते है कि ‘मेलिसा’ खत्म होने के बाद वह प्लेबॉय बन गए। इस भूमिका में रहते हुए उन्होंने 500 से 650 लड़कियों के साथ रिलेशन बनाये। वह टीम के साथ जब भी विदेशी दौरों पर रहे तो दो से तीन लड़कियों के साथ संबंध बनाया करते थे। टीनो मजाकिया लहजे में कहते है कि क्रिकेट फील्ड में न सही लेकिन बेड पर वह शेन वार्न से बेहतर प्लेयर है।

इंडीज के लिए चटका चुके थे 97 विकेट

कैरेबियाई गेंदबाज टीनो बेस्ट का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर काफी छोटा रहा। उन्होंने साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया। वहीं, साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया। साल 2014 में वह आखिरी बार इंडीज के लिए इंटरनेशनल मैच खेले थे। इस दौरान उन्होंने 25 टेस्ट, 26 वनडे और 6 टी-20 मुकाबले खेले। इनमें उनके खाते में तीनों फॉर्मेट में क्रमशः 57, 34 और 6 मिलाकर कुल 97 विकेट चटकाने में सफलता हासिल की।

Find Us on Socials

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 रुपए किलो गोबर खरीद कर 50 रुपए किलो तक कमाएं 45 हजार से भी कम में आती हैं ये 4 बाइक समलैंगिक है ChatGPT बनाने वाले सैम ऑल्टमैन, जानिए उनके जीवन से जुड़े 9 रहस्य Animal में बॉबी देओल वाले गाने की यह रही लिरिक्स और हिंदी अर्थ ये हैं देश की 10 सबसे सस्ती स्पोर्ट्स बाइक, देखते ही दिल हार बैठेंगे भारत सरकार की चेतावनी, बर्बाद हो सकते है Samsung Users, जानिए मामला मच्छरों से बचाएगा छुटकु सा डिवाइस, फोन से कनेक्ट करके चलेगा ‘सरिस्का टाइगर अभ्यारण्य’ में बाघ ही नहीं, ये चीजें भी हैं देखने लायक Electric Honda Activa, पेट्रोल का खर्चा नहीं, फीचर दमदार 2024 में कमाई करने के लिए 5 AI Tool